Angel One App Refer and Earn in Hindi

Angel One App Refer and Earn Image, Angel One App में Refer and Earn कैसे करे text

Angel One App क्या है और इसमें Refer and Earn कैसे करे ?

     दोस्तो क्या आपको पता है कि आज के समय में अधिकतर लोग घर बैठे Share market में invest करके पैसे कमा रहे । क्या आप भी share market में पैसे लगा कर पैसे कमाना चाहते है। Online trading के लिए बहुत सारे online platform आ गए है जहां पर आप घर बैठे ही अपना demat account खोल कर share market में invest कर सकते है। क्या आपको पता है कि बिना पैसे invest किए भी इन Application से पैसे कमाएं जा सकते है यदि नहीं तो इस पेज के साथ जुड़े रहिये हम आपको बताएंगे कैसे 0 investment से पैसे earn करें।

     आज हम आपको ऐसे ही एक application के बारे में जानकारी देने जा रहे है जिसका नाम है Angel One App है। यह app online trading करने के लिए एक बेहतरीन platform है। इस पेज में हम जानेंगे की Angel One app क्या है और इसमें account बनाने पर कितने charges लगते है, इसमें अकाउंट कैसे बनाएं। साथ ही यह भी जानेंगे की इसमें बिना पैसा invest किए पैसे कैसे कमाए और इस पैसे को कैंस प्राप्त करें ?

Angel One Broking App क्या है ?

यह एक mobile trading application है जिसकी मदद से आप online demat account खोल कर share market में पैसे invest कर सकते है। यह app Angel broking limited द्वारा चलाया जाता है और Angel broking की स्थापना 8 अगस्त 1996 में Dinesh Thakkar द्वारा की गयी थी तथा Angel broking app 11 दिसम्बर 2015 को launch किया गया था। यह ऐप Stock broking, commodity service, depository service, mutual fund, investment adversary, life insurance, IPO, Portfolio की service भी देता है। Angel One App पर stock broking करना बहुत easy और secure है। यह App BSE (Bombay stock exchange) और NSE (National stock exchange) में registered है।

Angel One App download कैसे करें ?

     Angel one app download करने के लिए नीचे दिए लिंक पर click कर download करें

Download Angel One

Angel One App से पैसे कमाने के तरीके -

     दोस्तो आज हम आपको यहां Angel OneApp से पैसे कमाने के दो तरीके बताएंगे जिसमें आपको जो भी अच्छा तरीका लगे उसके माध्यम से पैसे कमा सकते है -

पहला तरीका –

     Angel OneApp के माध्यम से Share market में पैसे लगाया जाता है इसमें किसी कम्पनी के Share को buy और sell करके पैसे कमा सकते है। इसमें market पर हर समय नजर बनी रहती है क्योंकि shares के price हर समय बढ़ते और घटते रहते है। इसके बाद जब आप share के कुछ units buy करते है और जब आपको लगाता है कि इसे मुझे अब sell करना चाहिए तो इसके हिसाब से आपको benefits मिलते है। लोग बहुत सारे शेयर के units खरीदे रहते है इससे उनको लाखों का कमाई होता है।

     किसी भी कंपनी के shares को खरीदने का मतलब आप उस कंपनी के partners बन जाते हो और जब कंपनी को growth होता है या जो भी benefits मिलते है तो उसका फायदा आपको भी होता है। इसका मुख्य उद्देश्य पैसे से पैसे कमाना ही होता है।

     इसके साथ आप इसमें mutual fund या fixed deposit जैसे जगहों पर भी invest करके पैसे earn कर सकते हो | Share market से पैसे कमाने के लिए हमें पैसों की जरूरत होती है पैसो के बिना हम इसमे पैसे नहीं कमा सकते है। mutual fund में invest करना भी share market में invest करना ही है क्योंकि यह इसका एक हिस्सा है।

 mutual fund में हम SIP (Systematic investment plan) के माध्यम से भी मात्र 500 रूपये के investment से पैसे लगा कर कमा सकते है इसमें एक fixed time select करना होता है जिस पर fixed amount जमा करना होता है इसमें जितना लंबे समय invest करते है उतना ही ज्यादा return मिलने का उम्मीद होता है। यदि आपको अपने निवेश पर ज्यादा ही विश्वास है तो ही आपको lumpsum invest करना चाहिए। यदि fund का NAV लगातार बढ़ता है, तो SIP के बजाय lumpsum ज्यादा लाभ देगा।

     इस पहले तरीके से पैसे कमाने के लिए share market मे आपका खुद का पैसा लगाता है और इसमें risk भी बना रहता है।

दूसरा तरीका –

     Angel OneApp में पैसा कमाने का दूसरा तरीका है Refer and Earn इसमें हम बिना पैसे लगाये मतलब इसमें आपको share market के जैसे पैसे invest करने की जरूरत नहीं होती है। इसमें सबसे पहले आपको अपना demat account open करना होता है।

इस App के ऊपर इसके बाद आपको app को घर बैठे अपने social media जैसे WhatsApp, Facebook group, YouTube channel, Instagram एवं telegram पर share करना होता है। आपके द्वारा share किए गए link के माध्यम से यदि आपके दोस्त या कोई भी इस app को download करते है तो इससे आपको 300 रूपये flat income और 30 प्रतिशत brokerage sharing का लाभ प्राप्त होता है।

आइये हम आगे step by step जानते है कि Angel OneApp पर refer करके पैसे कैसे earn करते है -

First step –

     सबसे पहले आपको नीचे दिए गए लिंक पर Click करके Angel OneApp को download कर लेना है और अपना demat account open कर लेना है। फिर आपको user id और passwords आपके email id और मोबाईल नंबर पर मिल जाएगा उसे डालकर login कर लेना है। इसके बाद आपके सामने ऐसा interface open हो जाएगा। फिर ऊपर Right side में आपको profile पर click करना है।

Angel One App Refer and Earn image, Angel One App में Refer and Earn कैसे करे text

Second step –

     Profile में click करने के बाद आपको 3th line में Refer & Earn का option मिल जाएगा। जिस पर आपको click करना है। जहां से आप WhatsApp, SMS, Email, Facebook group में link copy करके कहीं भी share कर पैसे earn कर सकते है।

Angel one kya hota hai text, angel one demat account opening image


     फिर आपके सामने ऐसा interface open होगा जिसमें आप देख सकते है कि आपको register और login का option मिल रहा है वहां आपको अपना user id और password डालकर login करना है।

Angel one me demat account kaise open kare text, angel one chart image


Third step –

     यहां आपके सामने एक नया interface open होगा जहां आपको right side के 3 line पर click करना है। जहां से आप अपना earning देख सकते है।

Angel one  brokerage charge kitna lagta hai text, angel one app download image

Angel one me refer and earn kaise kare in hindi text, angel one app download kaise kare image


     यदि आप Angel OneApp पर demat account open करने का पूरा process वीडियो के माध्यम से देखना चाहते है तो नीचे दिए गए लिंक कर click करके देख सकते है।

अगर आप भी अपना डीमैट अकाउंट ऑनलाइन खोलना चाहते हैं तो नीचे दिए गए लिंक पर click करके 5 मिनट में खोल सकते हैं। और आज से ही निवेश (Investment) शुरू करें 👇

    

Angel One App पर demat account कैसे बनाएं ?

     Angel one app पर demat account के लिए नीचे दिए लिंक पर click कर step by step follow करें जहां आपको screen shorts के example सहित बताया गया है। इसके लिए कुछ आवश्यक documents लगते है जैसे आधार कार्ड, पैन कार्ड, bank account, signature, आधार से linked मोबाईल नंबर और email id भी

 Angel one app पर demat account Opening

Angel One App पर demat account बनाने के लिए charges कितने लगते है ?

     Angel One App पर account बनाने के कोई भी charges नहीं देने पड़ते है मतलब Angel broking app में आप free trading या demat account open कर सकते है। यहां आपको सिर्फ 20 रूपये प्रति trade देने होते है और deliver brokerage पर कोई charges नहीं लगता है यह बिलकुल free है।

Angel One App पर पैसे कैसे Add करें -

     इसके लिए सबसे पहले आपको funds के option पर click कर लेना है। फिर पैसे add के लिए add fund के option पर click कर लेना है। आपको कितना पैसा add करना है वह amount भर ले उसके बाद आप यहां पर google pay, phone pay, UPI या net banking से पैसे add कर सकते है।


 > दोस्तो आपको यह जानकारी कैसा लगा नीचे comment करके जरूर बताएं। आशा करता हूँ कि यह post आपको समझ मे आया होगा।

Post a Comment

और नया पुराने