Zerodha App Refer and Earn in Hindi

Zerodha me refer and earn kaise kare text, zerodha app refer and earn image 

Zerodha क्या है और इसमें Refer and Earn का क्या use है ?

     बहुत कम price पर demat account और trading account की सुविधा देने वाली company में से एक कंपनी Zerodha है। यह भारत की सबसे बड़ी discount broking service देने वाली financial service company है। यह छोटे से बड़े सभी investor के लिए एक अच्छी platform है। इसमें trade deliver पर कोई charges नहीं लगता और इसमें mobile app से भी trade कर सकते है। 

इसमें हर लेन-देन में Zerodha brokerage rate 0.03 % या 20 रूपये per exclude order लगता है। इस platform पर रोजाना औसतन 10 हजार करोड़ से भी ज्यादा का लेन-देन होता है तथा Online Mutual Funds Investment Services को एक platform प्रदान करता है जो Zerodha Coin है। Zerodha Coin की एक website और एक mobile app है, जो सभी Zerodha customer को free में उपलब्ध है।

     Zerodha में trading और demat account open करने के लिए 200 रूपये fees लगाता है। Account Open करने के लिए नीचे दिए लिंक से app download कर सकते है इसके लिए आपके पास आधार कार्ड, पैन कार्ड और आधार कार्ड से registered mobile number होना चाहिए।

Zerodha Refer and Earn का क्या use -

     Zerodha App में आपको Refer and earn का option मिल जाएगा वहां से आप इस app को किसी को भी share करके अच्छे पैसे earn कर सकते हो। इसमे आपको Zerodha App प्रति refer brokerage का 10 प्रतिशत देता है इसके अलावा प्रति refer 300 rewards points भी देता है। इसका मतलब यह है कि जब कोई आपकी link से Zerodha App download करके इसको use करेगा और जितना भी trading या investment करेगा उसका 10 प्रतिशत brokerage आपको मिलेगा। 

इसमें आपको जो 10% brokerage कमाई मिलेगा उसको आप अपने बैंक में transfer भी कर सकते है Refer करके कमाई की गई पैसे को bank में transfer करने के लिए account में कम से कम 1000 रूपये होनी चाहिए तभी उस पैसे को अपने बैंक में transfer कर सकते है और मिले हुए Reward point का इस्तेमाल करके आप Zerodha की जो premium service है उसको Use कर सकते है। यदि आपके पास 1000 points है तो आप AMC charges को riddim कर सकते है मतलब आपको AMC charges नहीं देना पड़ेगा। इसके साथ आपको इसमें और भी कई option मिल जाएंगे।

Zerodha App से पैसे कमाने के तरीके -

     दोस्तो आज हम आपको यहां Zerodha App से पैसे कमाने के दो तरीके बताएंगे जिसमें आपको जो भी अच्छा तरीका लगे उसके माध्यम से पैसे कमा सकते है -

पहला तरीका -

     Zerodha App के माध्यम से Share market में पैसे लगाया जाता है इसमें किसी कम्पनी के Share को buy और sell करके पैसे कमा सकते है। इसमें market पर हर समय नजर बनी रहती है क्योंकि shares के price हर समय बढ़ते और घटते रहते है।

 इसके बाद जब आप share के कुछ units buy करते है और जब आपको लगाता है कि इसे मुझे अब sell करना चाहिए तो इसके हिसाब से आपको benefits मिलते है। लोग बहुत सारे शेयर के units खरीदे रहते है इससे उनको लाखों का कमाई होता है।

     किसी भी कंपनी के shares को खरीदने का मतलब आप उस कंपनी के partners बन जाते हो और जब कंपनी को growth होता है या जो भी benefits मिलते है तो उसका फायदा आपको भी होता है। इसका मुख्य उद्देश्य पैसे से पैसे कमाना ही होता है।

     इसके साथ आप इसमें mutual fund या fixed deposit जैसे जगहों पर भी invest करके पैसे earn कर सकते हो। Share market से पैसे कमाने के लिए हमें पैसों की जरूरत होती है। पैसो के बिना हम इसमे पैसे नहीं कमा सकते है।

 mutual fund में invest करना भी share market में invest करना ही है क्योंकि यह इसका एक हिस्सा है। mutual fund में हम SIP (Systematic investment plan) के माध्यम से भी मात्र 500 रूपये के investment से पैसे लगा कर कमा सकते है इसमें एक fixed time select करना होता है। जिस पर fixed amount जमा करना होता है इसमें जितना लंबे समय invest करते है उतना ही ज्यादा return मिलने का उम्मीद होता है।

 यदि आपको अपने निवेश पर ज्यादा ही विश्वास है तो ही आपको lumpsum invest करना चाहिए। यदि fund का NAV लगातार बढ़ता है, तो SIP के बजाय ज्यादा लाभ देगा। इस पहले तरीके से पैसे कमाने के लिए share market मे आपका खुद का पैसा लगाता है और इसमें risk भी बना रहता है।

दूसरा तरीका -

Zerodha App में पैसा कमाने का दूसरा तरीका है Refer and Earn इसमें हम बिना पैसे लगाये मतलब इसमें आपको share market के जैसे पैसे invest करने की जरूरत नहीं होती है। इसमें सबसे पहले आपको अपना demat account open करना होता है इस App के ऊपर इसके बाद आपको app को घर बैठे अपने social media जैसे WhatsApp, Facebook group, YouTube channel, Instagram एवं telegram पर share करना होता है।

 आपके द्वारा share किए गए link के माध्यम से यदि आपके दोस्त या कोई भी इस app को download करते है तो इससे आपको प्रति trade 10% और 300 points का लाभ प्राप्त होता है। जिसे हम ने आपको ऊपर में ही इसके बारे में बता दिया है। इस प्रकार लोग घर बैठे ही लाखों रूपये हर महीने earn कर रहे है।

आइये हम आगे step by step जानते है कि Zerodha App पर refer करके पैसे कैसे Learn करते है –

First step -

     सबसे पहले आपको नीचे दिए गए लिंक पर Click करके Zerodha App को download कर लेना है और अपना demat account open कर लेना है। फिर आपको user id और password आपके email id और मोबाईल नंबर पर मिल जाएगा उसे डालकर login कर लेना है। इसके बाद आपके सामने ऐसा interface open हो जाएगा। फिर नीचे left side में आपको profile पर click करना है।

Zerodha kya hota hai text, zerodha me trading kaise kare image

Second step -

     Profile में click करने के बाद आपको थोड़ा नीचे जाने पर Refer & Earn के लिए invite friends का option मिल जाएगा। जिस पर आपको click करना है।

zerodha me trading kaise kare text, zerodha account open image

     फिर आपके सामने ऐसा interface open होगा जिसमें आप देख सकते है कि आपको share करने का option मिल रहा है। जहां से आप WhatsApp, SMS, Email, Facebook group में link copy करके कहीं भी share कर पैसे earn कर सकते है। इसके बाद आपको अपना referral earing देखने के लिए your earnings & referrals के option में जाना है।

zerodha par demat account kaise banaye text, zerodha brokrage charges image

     यदि आप Zerodha App पर demat account open करने का पूरा process वीडियो के माध्यम से देखना चाहते है तो नीचे दिए गए लिंक कर click करके देख सकते है।

अगर आप भी अपना डीमैट अकाउंट ऑनलाइन खोलना चाहते हैं तो निचे दिए गए लिंक पर click करके 5 मिनट में खोल सकते हैं। और आज से ही निवेश (Investment) शुरू करें 👇

     > दोस्तो आपको यह जानकारी कैसा लगा नीचे comment करके जरूर बताएं। आशा करता हूँ कि यह post आपको समझ मे आया होगा।

Post a Comment

और नया पुराने