Upstox App Refer & Earn in Hindi

Upstox App Refer & Earn in Hindi text, अपस्टोक से अर्न करके पैसे कैसे कमाएं image

Upstox App Refer & Earn in Hindi -

Introduction :

     दोस्तो बिना investment पैसा कमाने का एक अच्छा तरीका Refer and Earn है। लेकिन ऐसा App मिलना काफी मुश्किल होता है जो सही तौर पर पैसा pay करें। ऐसे में Upstox एक ऐसा platform है जो Refer करने पर कमाई करने का मौका दे रहा है। 

अगर आपके द्वारा share किए गए link से कोई भी person इस app को download करता है तो आपको 200 से 1200 रूपये तक अलग-अलग समय पर अलग-अलग offers के हिसाब से मिलते है। यदि आप एक दिन कम से कम 10 लोगों को भी share करते है तो आप एक दिन में Average 5000 रूपये से ज्यादा की कमाई कर सकते हैं। वहीं आप अपने friends circle या group में share करके कितनी कमाई कर सकते है आप खुद ही सोच सकते है।

     इस पेज में हम आपको बताएंगे कि Upstox से Refer link कैसे बनाया जाता है और link कैसे share किया जाता है। साथ ही आपको ये भी बताया जाएगा कि इसमे आपका Refer amount कहां आता है और इसे कैसे अपने bank account में withdrawal किया जाता है।

Upstox App से पैसे कमाने के तरीके -

     दोस्तो आज हम आपको यहां Upstox App से पैसे कमाने के दो तरीके बताएंगे जिसमें आपको जो भी अच्छा तरीका लगे उसके माध्यम से पैसे कमा सकते है -

पहला तरीका -

     Upstox App के माध्यम से Share market में पैसे लगाया जाता है इसमें किसी कम्पनी के Share को buy और sell करके पैसे कमा सकते है। इसमें market पर हर समय नजर बनी रहती है क्योंकि shares के price हर समय बढ़ते और घटते रहते है। 

इसके बाद जब आप share के कुछ units buy करते है और जब आपको लगाता है कि इसे मुझे अब sell करना चाहिए तो इसके हिसाब से आपको benefits मिलते है। लोग बहुत सारे शेयर के units खरीदे रहते है इससे उनको लाखों का कमाई होता है।

     किसी भी कंपनी के shares को खरीदने का मतलब आप उस कंपनी के partners बन जाते हो और जब कंपनी को growth होता है या जो भी benefits मिलते है तो उसका फायदा आपको भी होता है। इसका मुख्य उद्देश्य पैसे से पैसे कमाना ही होता है।

     इसके साथ आप इसमें mutual fund या fixed deposit जैसे जगहों पर भी invest करके पैसे earn कर सकते हो। Share market से पैसे कमाने के लिए हमें पैसों की जरूरत होती है पैसो के बिना हम इसमे पैसे नहीं कमा सकते है। mutual fund में invest करना भी share market में invest करना ही है क्योंकि यह इसका एक हिस्सा है। mutual fund में हम SIP (Systematic investment plan) के माध्यम से भी मात्र 500 रूपये के investment से पैसे लगा कर कमा सकते है।

 इसमें एक fixed time select करना होता है जिस पर fixed amount जमा करना होता है इसमें जितना लंबे समय invest करते है उतना ही ज्यादा return मिलने का उम्मीद होता है। यदि आपको अपने निवेश पर ज्यादा ही विश्वास है तो ही आपको lumpsum invest करना चाहिए। यदि fund का NAV लगातार बढ़ता है, तो SIP के बजाय ज्यादा लाभ देगा।

     इस पहले तरीके से पैसे कमाने के लिए share market मे आपका खुद का पैसा लगाता है और इसमें risk भी बना रहता है।

दूसरा तरीका -

     Upstox App में पैसा कमाने का दूसरा तरीका है Refer and Earn इसमें हम बिना पैसे - लगाये मतलब इसमें आपको share market के जैसे पैसे invest करने की जरूरत नहीं होती है। इसमें सबसे पहले आपको अपना demat account open करना होता है।

 इस App के ऊपर इसके बाद आपको app को घर बैठे अपने social media जैसे WhatsApp, Facebook - group, YouTube channel, Instagram एवं telegram पर share करना होता है। आपके द्वारा share किए गए link के माध्यम से यदि आपके दोस्त या कोई भी इस app को download करते है तो इससे आपको प्रति व्यक्ति 200 से 1200 रूपये तक का लाभ प्राप्त होता है।

 इस तरह से आपके द्वारा share किए गए link से यदि एक दिन में 10 लोग भी इस app को download करते हैं तो आप घर बैठे एक दिन में Average 5000 रूपये कमा सकते है। इस प्रकार लोग घर बैठे ही लाखों रूपये हर महीने earn कर रहे है।

आइये हम आगे step by step जानते है कि Upstox App पर refer करके पैसे कैसे earn करते है -

First step -

     सबसे पहले आपको नीचे दिए गए लिंक पर Click करके Upstox App को download कर लेना है और अपना demat account open कर लेना है। फिर आपको user id और pass ward आपके email id और मोबाईल नंबर पर मिल जाएगा उसे डालकर login कर लेना है। इसके बाद आपके सामने ऐसा interface open हो जाएगा। फिर ऊपर left side में आपको profile पर click करना है।


Second step -

     profile में click करने के बाद आपको यहां 6th line में Refer & Earn का option मिलेगा। जिस पर आपको click करना है।


     फिर आपके सामने ऐसा interface open होगा जिसमें आप देख सकते है कि आपको WhatsApp, SMS, Email से link share करने का option मिल रहा है। आप यहां से link copy करके कहीं भी share कर पैसे earn कर सकते है। इसके बाद आपको अपना referral earing देखने के लिए your earnings & referrals के option में जाना है।

Third step -

     उसके बाद आपके पास ऐसा page open होगा जिसमें सबसे ऊपर your earnings दिखाई देगा वहां आप देख सकते है कि आपके कितने रूपये earn किए है। इसके नीचे withdrawn में आप देख सकते है कितने पैसे आपने अभी तक Withdrawal कर चुके है इसके बगल मे Withdrawable लिखा दिख रहा होगा जिसमें आपको बताया जा रहा है कि आप इतने पैसे को withdrawal कर सकते है।


     उसके नीचे आपको take out का option मिलेगा वहां से आप अपने withdrawal able के पैसे को अपने bank account में withdrawal कर सकते है। view history से आप transaction देख सकते है। नीचे your referrals में आपको दिखेगा कि आपके refer link से कितने transaction pending है या कितने successful हो चुके है।

     यदि आप Upstox App पर refer करके कैसे पैसे earn करते है वीडियों के माध्यम से देखना चाहते है तो नीचे दिए गए लिंक कर click करके देख सकते है।

अगर आप भी अपना डीमैट अकाउंट ऑनलाइन खोलना चाहते हैं तो निचे दिए गए लिंक पर click करके 5 मिनट में खोल सकते हैं। और आज से ही निवेश (Investment) शुरू करें 👇

     > दोस्तो आपको यह जानकारी कैसा लगा नीचे comment करके जरूर बताएं। आशा करता हूँ कि यह post आपको समझ मे आया होगा।

Post a Comment

और नया पुराने