Groww App Refer & Earn in Hindi

Groww App Refer & Earn in Hindi text ग्रो एप पर रेफर करके पैसे कैसे कमाएं image

 Groww App Refer & Earn in Hindi

Introduction :

     दोस्तों आज हम आपको Groww App के बारें में बताएंगे कि आप इस App के माध्यम से घर बैठे कैसे हजारों, लाखों रूपये कमा सकते है। आप ने social media के माध्यम से भी कई app और company के बहुत सारे add जरूरी देखे और सुने होगे इनमें से कई तो fake होती है जो कहती है कि आप यहां से Account बना कर पैसे कमा सकते हो इस प्रकार के कई लालच भी देती है और बाद में पता चला की ऐसा कुछ भी नहीं है। ऐसे में हमें लगता है सब कुछ बेकार है fake है और उनका भरोसा भी किसी भी application या company से टूट जाता है।

     ऐसी स्थिति में हम आपको एक ऐसी भरोसेमंद App के बारे बता रहे है जिसका नाम है Groww App इसके माध्यम से आप अपने mobile के द्वारा भी पैसे कमा सकते है।

Groww App से पैसे कमाने के तरीके -

दोस्तो आज हम आपको यहां Groww App से पैसे कमाने के दो तरीके बताएंगे जिसमें आपको जो भी अच्छा तरीका लगे उसके माध्यम से पैसे कमा सकते है

पहला तरीका -

     Groww app के माध्यम से Share market में पैसे लगाया जाता है इसमें किसी कम्पनी के Share को buy और sell करके पैसे कमा सकते है। इसमें market पर हर समय नजर बनी रहती है क्योंकि shares के price हर समय बढ़ते और घटते रहते है। इसके बाद जब आप share के कुछ units buy करते है और जब आपको लगाता है कि इसे मुझे अब sell करना चाहिए तो इसके हिसाब से आपको benefits मिलते है। लोग बहुत सारे शेयर के units खरीदे रहते है इससे उनको लाखों का कमाई होता है।

     किसी भी कंपनी के shares को खरीदने का मतलब आप उस कंपनी के partners बन जाते हो और जब कंपनी को growth होता है या जो भी benefits मिलते है तो उसका फायदा आपको भी होता है। इसका मुख्य उद्देश्य पैसे से पैसे कमाना ही होता है।

     इसके साथ आप इसमें mutual fund या fixed deposit जैसे जगहों पर भी invest करके पैसे earn कर सकते हो। Share market से पैसे कमाने के लिए हमें पैसों की जरूरत होती है पैसो के बिना हम इसमे पैसे नहीं कमा सकते है। mutual fund में invest करना भी share market में invest करना ही है क्योंकि यह इसका एक हिस्सा है। mutual fund में हम SIP (Systematic investment plan) के माध्यम से भी मात्र 500 रूपये के investment से पैसे लगा कर कमा सकते है।

 इसमें एक fixed time select करना होता है जिस पर fixed amount जमा करना होता है इसमें जितना लंबे समय invest करते है उतना ही ज्यादा return मिलने का उम्मीद होता है। यदि आपको अपने निवेश पर ज्यादा ही विश्वास है तो ही आपको lumpsum invest करना चाहिए। यदि fund का NAV लगातार बढ़ता है, तो SIP के बजाय lumpsum ज्यादा लाभ देगा।

दूसरा तरीका -

     Groww App में पैसा कमाने का दूसरा तरीका है- Refer and Earn इसमें हम बिना पैसे लगाये मतलब इसमें आपको share market के जैसे पैसे invest करने की जरूरत नहीं होती है। इसमें आपको app को घर बैठे अपने social media जैसे WhatsApp, Facebook group, YouTube channel, Instagram एवं telegram पर share करना होता है। 

आपके द्वारा share किए गए link के माध्यम से यदि आपके दोस्त या कोई भी इस app को download करते हैं तो इससे आपको 100 रूपये का लाभ प्राप्त होता है। इस तरह से आपके द्वारा share किए गए link से यदि एक दिन में 10 लोग भी इस app को download करते है तो आप घर बैठे एक दिन में 1000 रूपये कमा सकते है। इस प्रकार लोग घर बैठे ही लाखों रूपये हर महीने earn कर रहे है।

आइये हम आगे step by step जानते है कि Groww app पर refer करके पैसे कैसे earn करते है -

First step -

     सबसे पहले आपको नीचे दिए गए लिंक पर Click करके Groww App को download कर लेना है उसके बाद आपको user id और password डालकर login कर लेना है। इसके बाद आपके सामने ऐसा interface open हो जाएगा। फिर ऊपर right side में आपको profile पर click करना है।

ग्रो एप पर रेफर करके पैसे कैसे कमाएं image,  Groww App Refer & Earn in Hindi text

Second step -

profile में click करने के बाद आपको यहां 4th line में Refer & Earn का option मिलेगा। जिस पर आपको click करना है।

Groww app se refer kaise kare text, Groww app se refer kaise kare image

Third step -

     उसके बाद आपके पास ऐसा page open होगा जिसमें सबसे ऊपर reward earn दिखाई देगा वहां आप देख सकते है कि आपके कितने रूपये earn किए है। इसके नीचे my reward में आप देख सकते है कितने लोगों का account pending में है और नीचे see all में देख सकते है कि कुल आपके refer link से कितने लोगों ने download किया है।

     अब अगर आप refer करना चाहते है तो नीचे refer link मिल जाएगा जहां से आप किसी को भी link share कर सकते है और अगर आप सिर्फ WhatsApp पर refer करना चाहते हैं तो invite via WhatsApp पर click कर link share कर सकते है। 

अब आपके लिंक से जितने भी लोग अपना demat account बना लेते हैं उतने लोगों के हिसाब से आपको 100 रूपये पर refer मिल जाएगा। इस पैसे को आप चाहे तो share market में investment कर सकते है या अपने bank account में withdrawal कर सकते है।

Groww app se paise earn kaise kare text, groww app refer image

     आपके लिंक से जितने लोगो ने demat account बनाया है उनका refer amount history में जाकर देख सकते है।

Groww app demat account par refer kaise kare text, groww app image

     यदि आप Groww App पर refer करके कैसे पैसे earn करते है वीडियों के माध्यम से देखना चाहते है तो नीचे दिए गए लिंक कर click करके देख सकते है।


     अगर आप भी अपना डीमैट अकाउंट ऑनलाइन खोलना चाहते हैं तो निचे दिए गए लिंक पर click करके 5 मिनट में खोल सकते हैं। और आज से ही निवेश (Investment) शुरू करें 👇 

     > दोस्तो आपको यह जानकारी कैसा लगा नीचे comment करके जरूर बताएं। आशा करता हूँ कि यह post आपको समझ मे आया होगा।


Post a Comment

और नया पुराने